आर्यन खान और उनके दोस्तों को नहीं मिली बेल, अब खानी पड़ेगी जेल की हवा

मुंबई : Cruise Ship Dr’ugs Ca’se: क्रूज ड्र’ग्स मामले में बॉलीवुड स्‍टार  शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan khan)  को जमा’नत नहीं मिल पाई है. कोर्ट ने दो अन्‍य आ’रोपियों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमा’नत याचिका भी खारिज कर दी है.

कोर्ट ने कहा कि तीनों आ’रोपियों आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमा’नत याचिका सुनवाई के लायक नहीं हैं.आर्यन के वकील को अब बेल के लिए सेशन कोर्ट का रुख करना होगा.

इससे पहले, आज मा’मले की सुनवाई के दौरान आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा कि मजिस्ट्रेट कोर्ट के पास जमा’नत देने का अधिकार है. मानशिंदे ने कहा कि यदि अदालत के पास रिमां’ड देने का अधिकार है तो जमा’नत देने का अधिकार भी कोर्ट की शक्तियों में निहित है.

आर्यन की ओर से मानशिंदे ने कहा, ‘मेरे पास या मेरे बैग में कोई सामग्री नहीं मिली है. किसी भी सा’जिश का खुला’सा करने के लिए एक भी सामग्री नहीं है.’आर्यन के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि मजिस्ट्रेट कोर्ट के पास जमा’नत देने का अधिकार है. मजिस्ट्रेट एक आ’रोपी को रिहा करने के लिए सक्षम है यदि कथित अप’राध के लिए स’जा मौ’त या आजीवन कारावास नही है.

दूसरी ओर, एनसीबी की ओर से पेश हुए ASG अनिल सिंह ने कहा कि यह एक ऐसा मामला है जहां 17 लोगों की संलिप्तता है. उनके कनेक्शन, संलिप्तता की जांच प्रारंभिक चरण में है.

जमा’नत देने पर गवाहों के साथ हस्तक्षेप होगा. ये प्रभावशाली व्यक्ति हैं. सबूतों के साथ छे’ड़छा’ड़ की संभावना है. जांच के दौरान हमें काफी सामग्री मिली है. इस स्टेज पर जमा’नत जैसी सुरक्षा जांच में बाधा बन सकती है.’

ASG अनिल सिंह ने कहा, ‘इनके व्हॉट्सऐप चेट कुछ जानकारी सामने आई है. आर्यन और अरबाज आर्यन के निवार ‘मन्नत’ पर एकत्र हुए. वहां से एक ही कार में गए थे. यह संयोग नहीं हो सकता. हमने ऑर्गेनाइजर और सप्लायर्स को गि’रफ्तार कर लिया है. चेट से यह भी पता चला है कि दोनों लंबे समय से ड्र’ग्स का सेवन कर रहे हैं.

आर्यन खान सहित सभी 8 आ’रोपियों को NCB दफ़्तर से निकाला गया और NCB सूत्रों के मुताबिक, सभी को जेल ले जाया गया. इससे पहले सबका मेडिकल कराया गया. युवकों को आर्थर रोड जे’ल और युवतियों को भायखला जेल ले जाया गया.

बता दें कि गोवा जा रहे क्रूज पर तीन अक्टूबर को की गई छा’पेमारी के दौरान आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्जेंट को एनसीबी ने गि’रफ्तार किया था जबकि बाकी पांच अन्य आ’रोपियों को अगले दिन गि’रफ्तार किया गया था. आ’रोपियों से पूछताछ के आधार पर एन’सीबी ने ड्र’ग पैडलर समेत अन्य लोगों को पकड़ा है.

 

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.