मंदिरा बेदी से लेकर रेखा तक, ये 10 एक्ट्रेस बहुत कम उम्र में हो गई विधवा

हर रिश्ते की हैप्पी एंड‍िंग हो ऐसा मुमक‍िन नहीं है. कभी प्यार करने वाले जोड़े का ब्रेकअप हो जाता है तो कभी शादीशुदा कपल का तलाक. पर कुछ जोड़‍ियों की मैरिड लाइफ में इससे भी ज्यादा दर्द लिखा होता है.

हाल ही में मंद‍िरा बेदी ने अपने पति राज कौशल को हमेशा के लिए खो दिया. राज महज 49 वर्ष के थे और मंद‍िरा ने भी अप्रैल में अपना 49वां बर्थडे मनाया था. दोनों की खूबसूरत जिंदगी पर 30 जून को ग्रहण लग गया जब कार्ड‍िएक अरेस्ट से अचानक राज की मौ’त हो गई. मंद‍िरा के अलावा बॉलीवुड के कई सितारे हैं जिन्होंने कम उम्र में अपने लाइफ पार्टनर्स को खो दिया.

आइए जानें उनके नाम.

विजयेता पंड‍ित

विजयेता पंड‍ित ने प्लेबैक सिंगर-कंपोजर आदेश श्रीवास्तव से 1990 में शादी की थी. दोनों दो बेटों अन‍िवेश और अव‍ितेश के पेरेंट्स बने. उनकी जिंदगी में अभी सब ठीक चल रहा था कि 2015 में आदेश श्रीवास्तव की कैंसर से मौ’त हो गई.

लीना चंदावरकर

सुनील दत्त की फिल्म मन का मीत से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली अभ‍िनेत्री लीना चंदावरकर ने 1975 में सिद्धार्थ बंदोदकर से शादी की थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही सिद्धार्थ की गोली मारकर ह’त्या कर दी गई थी. फ‍िर 1980 में लीना ने दिग्गज एक्टर व सिंगर किशोर कुमार से शादी की. उनकी शादी 7 साल तक चली और फिर दिल का दौरा पड़ने से किशोर ने भी दुनिया को अलव‍िदा कह दिया. किशोर की मौ’त के वक्त लीना 37 साल की थीं.

कहकशां पटेल

कहकशां पटेल पंजाबी म्यूज‍िक इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा रही हैं. वे अपने जमाने की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. कहकशां ने बिजनेसमैन आर‍िफ पटेल से शादी की थी. शादी के बाद कपल दो बेटों अरहान और नुमैरे के पेरेंट्स बने. लेक‍िन उनकी खुशहाल जिंदगी 2018 में अंधेरे में तब्दील हो गई. कार्ड‍िएक अरेस्ट के चलते आर‍िफ की मौ’त हो गई और उन्होंने कहकशां का साथ हमेशा के लिए छोड़ दिया.

शांतिप्र‍िया

शांतिप्र‍ियाअक्षय कुमार की फिल्म सौगंध में नजर आई थीं. 1999 में उन्होंने एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी कर ली थी. सिद्धार्थ बाजीगर फिल्म में काजोल के साथ ‘छुपाना भी नहीं आता’ गाने में नजर आए थे. उन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया है. शादी के पांच साल बाद 2004 में सिद्धार्थ का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया. उस वक्त एक्ट्रेस 35 साल की थीं.

मीना कुमारी

ट्रेजडी क्व‍ीन के नाम से मशहूर दिग्गज अभ‍िनेत्री मीना कुमारी ने 14 फरवरी 1952 को 18 साल की उम्र में 34 वर्षीय कमाल अमरोही से निकाह किया था. मीना और कमाल की शादीशुदा जिंदगी के कई किस्से मशहूर हैं. 31 मार्च 1972 को मीना ने 38 वर्ष की उम्र में अपनी आख‍िरी सांसें ली. मीना की मौ’त के बाद कमाल अमरोही ने दूसरी शादी कर ली थी.

गीता दत्त

लीजेंड्री एक्टर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर गुरु दत्त ने 1953 में अपने जमाने की मशहूर प्लेबैक सिंगर गीता दत्त से शादी की थी. उनके तीन बच्चे तरुण, अरुण और नीना हुए. शादी और बच्चे के बाद गुरु दत्त का वहीदा रहमान के साथ भी नाम जोड़ा गया था. 1964 में गुरु दत्त ने दुनिया से विदाई ले ली. उनकी मौत के बाद गीता सदमे में चली गई थीं. उनकी मौ’त के कुछ सालों बाद 1972 में गीता दत्त का भी 41 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.

प्र‍िया अरुण

मराठी और हिंदी फिल्मों के एक्टर लक्ष्मीकांत वर्दे की शादी मराठी एक्ट्रेस प्र‍िया अरुण से हुई थी. उनके दो बच्चों भी हैं. 16 दिसंबर 2004 को किडनी की बीमारी के कारण लक्ष्मीकांत का निधन हो गया. उनके जाने के बाद प्र‍िया अरुण ने खुद को संभाला और आज भी वे फिल्मों में सक्र‍िय हैं.

सुतपा सिकदर

एक्टर इरफान खान ने 23 फरवरी 1995 को राइटर सुतपा सिकदर से शादी की थी. 2018 में इरफान को अपने न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला. इलाज चला और फिर एक्टर वापस फिल्मों में काम भी करने लगे थे. लेक‍िन 29 अप्रैल 2020 को कोलन इन्फेक्शन की वजह से 53 साल की उम्र में उनकी मौ’त हो गई. इरफान के जाने से सुतपा को ग’हरा सदमा लगा लेक‍िन उनके दोनों बेटों बाब‍िल और अयान ने उन्हें सहारा दिया. आज सुतपा अपने दोनों बेटों के साथ हैं.

रेखा

रेखा ने 1990 में दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेक‍िन शादी के एक साल बाद ही मुकेश ने निजी कारणों से आत्महत्या कर ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक उस वक्त रेखा की उम्र महज 35 साल की थी. इतनी कम उम्र में रेखा ने जिंदगी का बड़ा दर्द झेला.

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.