किस्मत के इस खेल की वजह से एथलीट से अभिनेता बने धर्मेन्द्र, बहुत दिलचस्प है किस्सा

बॉलीवुड में हीमैन के नाम से मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना चाहते थे, लेकिन किस्मत ने उन्हें फिल्मी दुनिया का सुपरस्टार बना दिया।

धरम सिंह देओल उर्फ धर्मेंद्र ने करीब 10 साल पहले एक बार मीडिया के सामने खुद यह राज उजागर किया था। तब उन्होंने कहा था कि यदि वह फिल्मों में नहीं होते तो एक बेहद सफल एथलीट होते।

मार्च 2011 में मौका था जालंधर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह पंजाब खेलों के समापन समारोह का। आयोजकों ने वरिष्ठ अभिनेता धर्मेंद्र को भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया था।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाने के दौरान उन्होंने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं कबड्डी खेलता था और मैं एक बहुत अच्छा धावक भी था। मैं ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतता, लेकिन भाग्य चाहता था कि मैं एक अभिनेता बनूं और मैं बन गया। मैं खु’श हूं।’

तब उन्होंने पंजाब के युवाओं से ‘स्वस्थ जीवन जीने और न’शे से दूर रहने के लिए खेलों को अपनाने का आग्रह भी किया था। उन्होंने कहा था, ‘यदि आप सोने से पहले आदतन शराब पीते हैं तो आप जल्दी कैसे उठ सकते हैं और कड़ी मेहनत कैसे कर सकते हैं?’

धर्मेंद्र ने बताया था कि वह पढ़ाई में बहुत अच्छे नहीं थे। वह यह तो एथलीट या फिर मॉडलिंग या अभिनय करना चाहते थे। हालांकि, उनके पिता पूरी तरह से इसके खिलाफ थे। उन दिनों, फिल्म उद्योग को एक सम्मानजनक करियर के रूप में नहीं देखा जाता था।

यही वजह थी कि उनके पिता अपने बेटे को फिल्मी दुनिया से दूर ही रखना चाहते थे। एक बार उन्होंने कहा था कि यदि वह अभिनेता नहीं होते तो एथलीट होते और ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतते।

धर्मेंद्र का मानना है कि बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग यानी दिलीप कुमार का उन पर बहुत असर था। उन्होंने एक बार कहा था, ‘जब मैं युवा हो रहा था, तब मैं दिलीप कुमार साहब को देखता था। मैं उनके करिश्मे से पूरी तरह से प्रभावित था। मुझे लगता है कि इस फिल्म उद्योग में उनके जैसा कोई नहीं हो सकता है।’

बॉलीवुड को ढेरों हिट फिल्में देने वाले धर्मेंद्र और उनके परिवार के किसी भी सदस्य की लंबे समय से कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। हालांकि, हाल ही में खबर आई थी कि 20 साल पहले आई फिल्म गदर: एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) का सीक्वल बनने जा रहा है।

इसी बीच, सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र की बेटे सनी देओल के साथ कुछ तस्वीरें वाय’रल हुईं। इनमें से वह किसी तस्वीर में स्टोव पर खाना बना रहे हैं। सनी देओल बग’ल में हाथ में बाल्टी लिए खड़े हैं।

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.