अपने से 6 साल बड़ी अंजलि को दिल दे बैठे सचिन तेंदुलकर, जाने इनकी प्रेम कहानी

दोस्तों भारतीय क्रिकेट टीम में सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है और हर एक खिलाडी उनकी बहुत इज्जत करता है. क्योंकि उनके नाम ऐसे कई रिकार्ड्स है जो अभी तक कोई नही तोड़ पाया है. सचिन ने 16 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है.

सचिन तेंदुलकर के बहुत सरे फैन है और उनकी क्रिकेट से जुडी हर एक बात को जानते है लेकिन आज हम आपको उनकी मजेदार लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे है.

सचिन 17 साल के थे जब वे अजंली से मिले थे और इसी समय से उन्होंने अंजली को डेट करना शुरू कर दिया था.

अंजली उनसे 6 साल बड़ी थी लेकिन सचिन को इस बात से कोई दिक्कत नही थी. 22 साल की उम्र में सचिन ने अंजली से शादी कर ली थी. दोनों की पहली मुलाक़ात 1990 में एयरपोर्ट पर हुई थी. सचिन उस दौरान इंग्लैण्ड से लोटे थे और अंजली अपनी माँ को रिसीव करने एयरपोर्ट आई थी.

एयरपोर्ट पर अंजली ने सचिन को देखा और वह सचिन सचिन चिल्लाते हुए उनके पीछे दोड़ने लगी. अंजली सचिन को देखकर इतनी उतावली हो गयी थी कि माँ को रिसीव करना तक भूल गयी थी.

इस बात का जिक्र अंजली ने एक इंटरव्यू में किया है. अंजली अपनी दोस्त के साथ एयरपोर्ट आई थी और वहां सचिन को देखकर उनकी दोस्त ने बताया कि वे भारतीय क्रिकेट टीम का अनोखा प्लेयर है.

अंजली ने दोस्त से कहा – अच्छा ! वह काफी क्यूट है और ये कहकर अंजली माँ को भूलकर सचिन के पीछे दौड़ पड़ी. सचिन लडकी को पीछे आता देख शरमा गये और उन्होंने मुडकर पीछे नही देखा. अंजली ने हिम्मत नही हारी और जैसे कैसे सचिन का नंबर निकाल उन्हें फोन करके कहा – मैं अंजली हूँ !

मैंने आपको एयरपोर्ट पर देखा था ! इसपर सचिन बोले मैंने भी तुम्हे देखा था ! अंजली ये सुनकर हैरान रह गयी और उन्होंने पूछा – बताओ मैंने किस रंग के कपड़े पहने हुए थे ? सचिन ने जवाब में कहा – ओरेजं जोकि बिलकुल सही था. सचिन ने उस समय अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी

और अंजली एक मेडिकल स्टूडेंट थी. सचिन और अंजली एक दुसरे से अपनी फीलिंग्स चिट्टी के जरिये किया करते थे. अंजली ने बताया था – न्यूजीलैंड दौरे पर सचिन से मिलने के लिए किस तरह उन्होंने अँधेरे में 46 एकड़ लम्बा रास्ता पार किया था. इसके बाद दोनों ने न्यूजीलैंड में सगाई करने का फैसला किया.

साल 1995 में सचिन और अंजली शादी के बंधन में बंध गये थे. उस समय जहाँ सचिन 22 साल के थे वहीँ अंजली 28 साल की थी. दोनों की उम्र को लेकर काफी बाते हुई. लेकिन सचिन को इन बातो से कोई फर्क नही पड़ता. दोनों की प्रेम कहानी बहुत दिलचस्प है.

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.