इन तीन राशियों पर बरसेगी दुर्गा माता की कृपा, बन रहा है ऐसा महासंयोग

दिल्‍ली: मां दुर्गा (Maa Durga) के 9 रूपों की आराधना का पर्व नवरात्रि 2021 कल (7 अक्‍टूबर 2021) से शुरू हो रहा है. अश्विन महीने की नवरात्रि में मां की उपासना करने के साथ-साथ उत्‍सव भी मनाया जाता है.

घर में घट स्‍थापना (Ghat Sthapana) करने के अलावा जगह-जगह मां दुर्गा की प्रतिमा भी स्‍थापित होती है. दशहरा के दिन इन प्रतिमाओं का विसर्जन होता है. इस साल दशहरा 15 अक्‍टूबर को मनाया जाएगा. इस दौरान गरबा उत्‍सव, सिंदूर खेला भी मनाया जाएगा. इस साल मां दुर्गा डोली में सवार होकर आ रही हैं.

अश्विन महीने की प्रतिपदा से नवरात्रि शुरू होती हैं. इसी दिन घट स्थापना की जाती है. इस साल 7 अक्‍टूबर 2021 को घट स्‍थापना (Ghat Sthapana 2021) के लिए शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) सुबह 06:17 मिनट से 10:11 मिनट तक रहेगा. इसके बाद अभिजीत मुहूर्त 11:46 मिनट से 12:32 मिनट तक रहेगा.

कन्या

शनि जिस पथ का निर्माण कर रहे हैं, उसका अनुसरण करें। बड़े विचार, बड़ी परियोजनाएं, और बड़ी चीजें आपके रास्ते का नेतृत्व कर रही हैं। आज आप बहुत कुछ महसूस करेंगे।

आप सुख सुविधाओं और आनंद का अनुभव करेंगें. आपकी मनोकामनाएँ पूरी होंगी. वैवाहिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेगा. आप सक्रिय सामाजिक जीवन का रस ले पाएँगें. मित्रों से यथोचित तथा सार्थक सलाह का लाभ उठा पाएँगें आज इस बात पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा दिन होगा कि आप इस व्यक्ति के साथ भविष्य चाहते हैं या नहीं।

मकर

यह ताज़ा होगा और यह आपको एक नए व्यक्ति की तरह महसूस कराएगा। आज सुरक्षित रहें! आपका भाग्य आज हर समय उच्च स्तर पर नहीं रहेगा। कल एक बेहतर दिन होगा जब यह आपकी किस्मत में आएगा। आपके प्रयासों को अंत में पर्याप्त रूप से वित्तीय लाभ का पुरस्कार प्राप्त होगा.

आपके सभी प्रयास फलदायक सिद्ध होंगें.आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. ऊर्जा और प्रतिरोधक क्षमता का स्तर उच्च होगा. आप अपने आप को पुष्ट और किसी भी प्रकार की वेदनाओं से मुक्त महसूस करेंगें.आज यात्रा के लिए बहुत अच्छा दिन है।

मीन

आपको व्यवसाय से संबंधित बहुत महत्वपूर्ण ईमेल, कॉल या टेक्स्ट मिल सकता है। इसे ध्यान से पढ़ें। यह आपके भविष्य को पूरी तरह से बदल सकता है और एक अलग दिशा में ले जा सकता है। आप तनाव महसूस कर सकते हैं, और इस कारण आप आज इतनी अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहे हैं।

किसी आध्यात्मिक स्थान का भ्रमण आपके शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य के लिए लाभदायक साबित होगा.आप आज मध्यम भाग्य का आनंद उठा पाएँगें. अनावश्यक जोखिम न लें. अति आत्मविश्वास से दूर रहें शांति और सामंजस्य की भावनाएँ बनी रहेंगीं अनावश्यक वाद विवाद और तनाव से दूर रहें

About Admin

Check Also

अगर दीपावली की सफाई में मिलें ये 5 चीजें तो समझ लें बरसने वाली है माँ लक्ष्मी की कृपा

नवरात्र बीतने के बाद लोग दीपावली का इंतजार करने लगते हैं और रौशनी के इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.