आज भारत vs पाक महामुकाबले को लेकर फैन्स उत्सुक, कर रहे है ऐसी तैयारियां

भारत और पाकिस्तान का मैच सिर्फ एक क्रिकेट मैच ही नहीं बल्कि करोड़ों दिलों की आस है। इस मुकाबले में रोमांच चरम पर होता है। भारत-पाक मैच को हमेशा से हाईवोल्टेज बनाते हैं दोनों देशों के फैंस। इसी कड़ी में इस महामुकाबले के लिए दुबई में सभी सुपरफैन का जमावड़ा लग चुका है।

सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर गौतम और पाकिस्तान व एमएस धोनी के फैन कहे जाने वाले मोहम्मद बशीर दुबई पहुंच चुके हैं। साथ ही दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हैं।

भारत में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन भी शुरू हो चुके हैं। ताजा तस्वीरें हवन की सामने आई हैं एएनआई के माध्यम से कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए पाकिस्तान के सुपरफैन मोहम्मद बशीर ने कहा कि,’मुझे खुशी है कि भारत-पाक मैच हो रहा है आज। दिल से मैं चाहता हूं पाकिस्तान जीते लेकिन मेरे पसंदीदा खिलाड़ी एमएस धोनी हैं। मुझे आशा है कि इस बार पाकिस्तान जीते ताकि पाकिस्तानी फैंस भी जश्न मना सकें।’

वहीं दुबई पहुंचे सुधीर गौतम ने कहा,’ये एक हाई-वोल्टेज मुकाबला है। रिकॉर्ड के हिसाब से हम पाकिस्तान से कभी नहीं हारे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि 2007 की जीत इंडिया करेगा रिपीट। मैं यहां पूरे हर्षोल्लास से टीम इंडिया को चियर करने आया हूं।’

अगर आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है। टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम यह विजय अभियान जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के किसी भी टूर्नामेंट में आकर्षण का केंद्र होता है क्योंकि दोनों देशों के बीच रिश्तों की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए उनमें बहुत कम खेल गतिविधियां होती हैं।

ऐसे में जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने सामने होती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है। यह एक ऐसा मैच है जिसका सभी को इंतजार रहता है।

About Admin

Check Also

बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज किया यह कारनामा

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने कप्तान के तौर पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.