बेटे की आईएएस अफसर बनने की खबर से झूम उठा परिवार, फिर हुआ कुछ ऐसा जिससे बदल गया पूरा माहौल

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बीते दिनों साल 2020 में हुए परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. बिहार के कटिहार जिला निवासी शुभम कुमार ने परीक्षा में पहला स्थान पाकर प्रदेश का नाम रौशन किया. वहीं, सहरसा निवासी मनीष कुमार ने भी 581 वां रैंक प्राप्त कर परीक्षा में पास होने की पुष्टि की थी.

मनीष के यूपीएससी में पास होने की सूचना पर परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी. परिजनों ने पूरे मोहल्ले और अपने करीबियों के बीच मिठाइयां बांटी थी और जमकर खुशी मनाई थी.

रिजल्ट देखने में की ग,ड़बड़ी

हालांकि, जब दोबारा रिजल्ट चेक किया तो पता चला दिल्ली के पीतमपुरा का रहने वाला मनीष कुमार जो ए’ससी कैटेगरी से आता है ने 581 वां रैंक प्राप्त कर यूपीएससी की परीक्षा पास की है. जबकि सहरसा का मनीष कुमार जनरल कैटेगरी का छात्र है. सत्य सामने आने के बाद सहरसा के मनीष को काफी दुख हुआ है और परिवार में जो खुशी का माहौल व्याप्त था, वह ग,म में तब्दील हो गया है.

दोबारा मेहनत करने की कही बात

इस संबंध में मनीष ने बताया कि जब परीक्षा का रिजल्ट आया तो उसने परिणाम में केवल अपना नाम देखा, रोल नंबर समेत अन्य जानकारी का मिलान नहीं किया. उसकी इस गलती के कारण उसे ये गल’तफहमी हो गई कि वह परीक्षा में पास हो गया है.

अपनी इस गलती के लिए अब वो माफी मांग रहा है. उसने का कि इस ओर ध्यान देना चाहिए था. आगे से ऐसी गलती नहीं होगी. नेक्स्ट अटेम्प्ट में वो सभी के आशीर्वाद से अच्छे रैंक से पास होकर दिखाएगा. उसकी मानें तो मार्कशीट आने के बाद पता चला कि वो जनरल कैटेगरी से आता है, जबकि जिस मनीष कुमार ने परीक्षा पास की है, वह एससी कैटेगरी का छात्र है.

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.