आर्यन को बेल दिलवाने वाले वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने वसूली है इतने करोड़ फ़ीस

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई क्रूज ड्र’ग्स पार्टी मामले में करीब 25 दिन बाद जमानत मिली है जिसके बाद आर्यन खान के परिवार समेत उनके फैंस ने भी राहत की सांस ली है। बता दें, आर्यन खान की जमानत याचिका पर लगातार तीन दिन तक सुनवाई हुई इसके बाद कहीं जाकर मुंबई हाई कोर्ट ने उन्हें बे’ल दी है।

आर्यन खान के पिता यानी कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने भी अपने बेटे की रिहाई के लिए जी जान लगा दी और देश के तमाम दिग्गजों वकील की फौ’ज ले आए। शाहरुख खान ने अपने बेटे को N’CB की कस्टडी से बचाने के लिए हाई प्रोफाइल वकीलों को हायर किया था जिसके बाद देश के वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी आर्यन को रिहाई दिलाने में कामयाब रहे।

आइए जानते हैं मुकुल रोहतगी कौन है और यह एक केस ल’ड़ने के लिए कितने रुपए चार्ज करते हैं?

बता दें, मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट के एक सीनियर वकील है जो साल 2002 में हुए गुजरात दं’गों में भी गुजरात सरकार की तरफ से हाई कोर्ट में पेश हुए थे।

इसके अलावा मुकुल साल 2014 से लेकर साल 2017 तक देश के 14वें अटार्नी जनरल रहे। इतना ही नहीं बल्कि मुकुल साल 2011 से साल 2014 तक एडिशन सॉलीसीटर जनरल भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह कई महत्वपूर्ण मामलों में पैरवी कर चुके हैं और उन्हें सफलता भी हासिल हुई है।

कितनी लेते हैं फ़ीस?

अगर मुकुल रोहतगी की फीस के बारे में बात करें तो वे एक सुनवाई के लिए लगभग 10 लाख रुपए चार्ज करते हैं। हालांकि उनकी फीस इस बात पर भी डिपेंड करती है कि केस किस तरह का है। बता दें, रोहतगी राष्ट्रीय न्यायिक नियुक्ति आयोग से संबंधित मामले में भी तर्क दे चुके हैं जिसे एक ऐतिहासिक निर्णय बताया गया था।

इसके बाद सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौ’त से जुड़े इस के’स में भी रोहतगी को महाराष्ट्र सरकार ने स्पेशल प्रॉसिक्यूटर चुना गया है। इतना ही नहीं बल्कि इस केस के लिए मुकुल रोहतगी को करीब 1.20 करोड़ रुपए फीस दी गई है।

पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं मुकुल रोहतगी

मुकुल रोहतगी के पिता का नाम अवध बिहारी रोहतगी है जो एक मशहूर जस्टिस रहे हैं। मुकुल रोहतगी ने मुंबई के ही गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में योगेश कुमार संभरवाल के साथ लॉ की प्रैक्टिस की। साल 1993 में रोहतगी को दिल्ली हाई कोर्ट में सीनियर काउंसल के रूप में चुना गया। इसके बाद उन्हें साल 1999 में एडिश्नल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया के पद को संभालने का मौका मिला। ना सिर्फ मुकुल रोहतगी बल्कि इनकी पत्नी वसुंधरा भी मशहूर वकील है।

बता दें, आर्यन खान के केस के लिए पिता शाहरुख खान ने मुकुल रोहतगी से पहले मशहूर वकील सतीश मानशिंदे को हायर किया था। मानशिंदे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और सलमान खान का केस लड़ चुके हैं। हालांकि मानशिंदे आर्यन खान को जमानत नहीं दिला पाए इसके बाद शाहरुख खान ने अमित देसाई को ये केस सौंपा। हालांकि फिर भी आर्यन खान को रिहाई नहीं मिल पाई। फिर आर्यन खान की पैरवी के लिए दिग्गज वकील मुकुल रोहतगी को हायर किया गया और वह आर्यन को जमानत दिलवाने में कामयाब रहे।

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.