कड़क मिजाज के लिए जाने जाते है NCB चीफ समीर वानखेड़े, पहले भी कर चुके है ये बड़े कारनामे

समीर वानखेड़े… न’शे का कारोबार करने वालों के लिए यह नाम आफ’त बन चुका है। ताजा माम’ला मुंबई के एक क्रूज का है, जिसपर से वानखेड़े ने को’के’न, च’रस और M’DMA जैसे न’शीले पदार्थ ब’रामद किए। बॉलिवुड ऐक्‍टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत कई रईसजादों की गि’रफ्तारी हुई है।

पूरे मा’मले की जां’च वानखेड़े की टीम कर रही है। NC’B का य‍ह अधिकार अपने ‘नो-नॉ’नसेंस’ एटिट्यूट के लिए मशहूर है। पिछले कुल सालों में वानखेड़े ने कई ड्र’ग्‍स रैकेट्स का भां’डा’फोड़ किया है।

आइए, NCB के इस धाकड़ अधिकारी को और करीब से जानते हैं।

टीम 22 के साथ क्रूज पर मा’रा था छा’पा

आर्यन खान को जिस क्रूज से पकड़ा गया, उस पर ड्र’ग्‍स होने की सूचना N’CB को दो हफ्ते पहले मिली थी। इंफॉर्मेशन को वेरिफाई करने के बाद वानखेड़े ने 22 सदस्‍यों की टीम बनाई।

शनिवार को जब कॉर्डेलिया क्रूज रवाना होने वाला था, जब वानखेड़े अपनी टीम 22 के साथ उसपर यात्री बनकर सवार हो गए।

एक अधिकारी को खासतौर पर आर्यन और उसके दोस्‍त अरबाज मर्चेंट पर नजर रखने को लगाया गया। कुछ सं’दिग्‍ध दिखते ही टीम ने 8 लोगों को ध’र दबोचा।

2008 बैच के आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े NCB जॉइन करने से पहले नैशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी में थे। एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ भी काम कर चुके हैं।

वह सेलिब्रिटीज के नखरे ब’र्दाश्‍त नहीं करते। मुंबई एयरपोर्ट के कस्‍टम्‍स का जिम्‍मा संभालते हुए उन्‍होंने कई सेलिब्रिटीज को कस्‍टम ड्यूटी और फाइन भरने पर मजबूर किया।टैक्‍स चो’री के आ’रोप में कई सेलिब्रिटीज के खिला’फ के’स दर्ज कर चुके हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, वानखेड़े ने मीका सिंह को विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा था।

समीर वानखेड़े वही अधिकारी हैं जिन्‍होंने 2011 वर्ल्‍ड कप की ट्रोफी को ड्यूटी चुकाने के बाद ही मुंबई एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया था।

हालांकि वानखेड़े बॉलिवुड के फैन हैं और कोई निजी खु’न्‍नस नहीं रखते।

एक ऐक्‍ट्रेस है समीर वानखेड़े की जीवन संगिनी

न’शे’ड़ी बॉलिवुड सेलिब्रिटीज के लिए सिरदर्द बने समीर वानखेड़े की पत्‍नी क्रांति रेडकर एक ऐक्‍ट्रेस हैं। वह ‘गंगाजल’ फिल्‍म में नजर आ चुकी हैं और मराठी सिनेमा में अलग जगह रखती हैं। हमारे सहयोगी ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में क्रांति ने पति के हाई-प्रोफाइल ड्र’ग्स केस और देश के लिए दी कु’र्बानियों के बारे में बात की।

क्रांति ने कहा, ‘कभी-कभी तो वह इतने बिजी हो जाते हैं कि सो भी नहीं पाते हैं। वह 24×7 काम करते हैं और बमुश्किल 2 घंटे सोते हैं। जब वह किसी केस के बारे में फोन पर बात कर रहे होते हैं तो मैं न तो कभी दखल देती हूं और न ही उसमें शामिल होती हूं।’

जा’न पर खेलकर पेडलर्स को पकड़ते हैं

पिछले साल सुशांत सिंह की मौ’त के मामले में रिया चक्रवती व अन्‍य को NDP’S ऐक्‍ट में अ’रेस्‍ट किया गया था। उस दौरान NC’B ने मुंबई में कई ड्र’ग पेड’लर्स को द’बोचा।

वानखेड़े को भ’नक मिली थी कि गोरेगांव में स्‍टेशन के पास कोई पेडलर किसी को एल’ए’सडी सप्‍लाई करने जा रहा है। टीम के साथ जब वानखेड़े वहां पहुंचे तो उधर से हम’ला हो गया। वानखेड़े और उनके दो साथियों को चो’टें भी आईं मगर तब तक वे पेडलर को पकड़कर गाड़ी में बिठा चुके थे।

एयर इंटेलिजेंस यूनिट का चीफ रहते हुए वानखेड़े को कई बार जान से मा’रने की ध’मकी मिली थी। जब उनके सीनियर अधिकारियों ने मुंबई पु’लिस से संपर्क साधा तो वानखेड़े को सिक्‍योरिटी कवर देने की पेशकश हुई। मगर वानखेड़े ने मना कर दिया।

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.