जीतने के बावजूद धोनी के आगे सर झुका के खड़े रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, जाने वजह

वर्ल्‍ड कप में भारत को पहली बार हराने के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की खुशी का ठिकाना नहीं था। पूरी टीम जिस तरह सेलिब्रेट करने में लगी थी, उसी से जाहिर था कि उनके लिए यह जीत वर्ल्‍ड कप से भी ज्‍यादा मायने रखती है।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच कोई भी मुकाबला बेहद तनावपूर्ण माहौल में होता है। मैच के बाद जब खिलाड़ी थोड़ा रिलैक्‍स हुए तो बातचीत शुरू हुई।

एक खिलाड़ी जिसकी पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स के बीच सबसे ज्‍यादा डिमांड थी, वो अब इंटरनैशनल क्रिकेट नहीं खेलता। नाम है महेंद्र सिंह धोनी। बाबर आजम हों या शोएब मलिक, इमाद वसीम हों या नए-नए फैनबॉय बने शहनवाज धानी… धोनी से बात करने को सब उतावले थे। माही ने किसी को निराश भी नहीं किया।

धोनी के बड़े मुरीद हैं शहनवाज धानी

रविवार रात जिस शहनवाज धानी के चेहरे की खुशी छिपाए नहीं छिप रही थी। एक तो उनकी टीम ने पहली बार भारत को किसी वर्ल्‍ड कप में हराया है। ऊपर से उन्‍हें महेंद्र सिंह धोनी से मिलने का मौका मिला। धोनी ने अपने इस पाकिस्‍तानी फैन को निराश नहीं किया। दोनों ने कुछ बातचीत की और फिर साथ में तस्‍वीरें भी खिंचाईं। प्रैक्टिस के दौरान भी शहनवाज धोनी का ध्‍यान खींचते नजर आए थे़। वह वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

बाबर को हमेशा याद रहेगी धोनी की वह सीख

बाबर आजम निसंदेह इस वक्‍त के शीर्ष तीन बल्‍लेबाजों में शुमार हैं। बतौर कप्‍तान उनकी टीम ने पहली बार वर्ल्‍ड कप में भारत को मात दी है। आजम की कप्‍तानी में जो कारनामा हुआ है, वह 1992 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इमरान खान (अब पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री) की टीम भी न कर सकी थी। भारत को हराने के बाद बाबर ने धोनी से कई सवाल किए। उनमें से शायद एक यह भी होगा कि वह गेम को इतने अच्‍छे से कैसे समझते हैं। असल बात क्‍या हुई, यह तो धोनी, बाबर और मलिक ही जानें मगर इतना तय है कि धोनी ने जो कुछ भी बताया होगा, उसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स कभी भूल नहीं पाएंगे।

किसी स्‍टूडेंट की तरह धोनी के आगे खड़े थे पाकिस्‍तानी

धोनी को भारतीय टीम का मेंटोर बनाकर UAE भेजा गया है। हालांकि मैच के बाद वह पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को टिप्‍स देते नजर आए। किसी सीनियर की तरह धोनी लगभग सावधान की मुद्रा में थे जबकि बाबर, मलिक, वसीम जैसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स हाथ पीछे बांधकर किसी नौसिखिए की तरह बातें सुन रहे थे।

About Admin

Check Also

बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज किया यह कारनामा

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने कप्तान के तौर पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.