शाहरुख़ खान ने इस वजह से अपने बच्चों का नाम आर्यन और सुहाना, ये थी वजह

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद शाहरुख खान ने साल 1991 में अपनी गर्लफ्रेंड गौरी से शादी की। शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे भी हैं, जिनका नाम आर्यन खान, सुहाना और अबराम है।

साल 2013 में ‘आउटलुक टर्निंग प्वॉइंट्स’ को दिये इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि उन्होंने अपने बच्चों का नाम जान बूझकर आर्यन और सुहाना रखा। इसके साथ ही एक्टर ने कहा था कि वह खान शब्द से पीछा नहीं छुड़ा सकते हैं, क्योंकि ये शब्द उन्हें मेरी वजह से मिला है।

शाहरुख खान ने बच्चों के नाम आर्यन और सुहाना रखने का कारण साझा करते हुए कहा था, “मैंने अपने बेटे और बेटी को ऐसे नाम दिये जो आसानी से सामान्य लोगों में भी लागू हो सकते हैं। खान तो उन्हें मेरी वजह से वसीयत में मिला है, ऐसे में वह इससे भाग नहीं सकते हैं। जब कोई मुस्लिम मुझसे इस बारे में पूछते हैं तो मैं खान का उच्चारण उपकंठ से करता हूं।”

शाहरुख खान ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “बच्चों को इस तरह का नाम देना भविष्य में उन्हें अनुचित बे’दखली और बेतर’तीब फत’वाओं से बचा सकता है। हालांकि कई बार ये चीजें मेरे बच्चों को भी कन्फ्यूज करती हैं। उन्होंने मुझसे पूछा भी था कि हम किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में मैंने उन्हें बताया था कि हम हिंदुस्तानी पहले हैं और मानवता ही हमारा धर्म है।”

बता दें कि रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में भी शाहरुख खान से सवाल किया गया था कि उन्होंने बेटे का नाम आर्यन क्यों रखा। इसपर एक्टर ने कहा था, “हमने केवल उसका नाम रख दिया, मुझे नहीं पता क्यों। मुझे नाम अच्छा लगा था। मुझे लगा कि जब यह किसी लड़की से कहेगा कि मेरा नाम आर्यन है, आर्यन खान तो वह इंप्रेस हो जाएगी।”

शाहरुख खान ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “आर्यन में मेरी और गौरी दोनों की ही झलक मिलती है। भले ही उसके एक्सप्रेशंस थोड़े मेरी ही तरह हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उसमें हम दोनों की ही झलक मिक्स है।”

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.