बार-बार हो रहा है नुक्सान तो कर लें ये उपाय, शुक्र ग्रह मजबूत से होंगे बरसेंगे पैसे ही पैसे

ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक 9 ग्रह जिंदगी के अलग-अलग पहलुओं के कारक होते हैं और सभी राशियों (Zodiac Sign) पर असर डालते हैं. हर व्‍यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति उसके जीवन में सुख, सेहत, संपत्ति, परिवार, सफलता आदि पर असर डालती है.

यदि इन चीजों से संबंधित ग्रह कमजोर हो तो उस मामले में व्‍यक्ति को समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. इन्‍हीं में से एक अहम ग्रह है शुक्र (Shukra). यदि शुक्र ग्रह (Venus) कमजोर हो तो व्‍यक्ति की जिंदगी में सुख-समृद्धि कम होती है. उसे पैसों की तंगी (Money Problem) और वैवाहिक जीवन (Married Life) में परेशानियां झेलनी पड़ती हैं.

भौतिक सुख देता है शुक्र

शुक्र ग्रह शुभ हो तो व्‍यक्ति को बेशुमार भौतिक सुख मिलता है. वह अपनी जिंदगी में लग्‍जरी का आनंद लेता है और वैभव संपन्‍न जीवन जीता है. भौतिक सुख के लिहाज से शुक्र ग्रह का मजबूत होना बहुत जरूरी है.

यदि शुक्र ग्रह कमजोर हो तो दांपत्‍य जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं और कई बार रिश्‍ता टूटने की नौबत आ जाती है. ऐसे में शुक्र ग्रह संबंधी उपाय कर लेना उचित होता है.

शुक्र ग्रह मजबूत करने का उपाय

ज्‍योतिष और लाल किताब में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से कुछ उपाय करने के लिए शुक्रवार सर्वश्रेष्‍ठ है क्‍योंकि यह धन की देवी मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. इसके लिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए. साथ ही श्री सूक्त का पाठ करना चाहिए. इससे बहुत जल्‍दी ही धन की समस्‍या दूर हो सकती है.

इसके अलावा शुक्रवार के दिन सफेद चीजों जैसे दूध, चावल, सफेद कपड़ों का दान करें. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी को खीर या दूध से बनी मिठाइयों का भोग लगाएं. साथ ही कन्‍याओं को भी खीर खिलाएं.

About Admin

Check Also

अगर दीपावली की सफाई में मिलें ये 5 चीजें तो समझ लें बरसने वाली है माँ लक्ष्मी की कृपा

नवरात्र बीतने के बाद लोग दीपावली का इंतजार करने लगते हैं और रौशनी के इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.