टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी कोहली को आउट नहीं कर पाया है पाक, ये रहे आंकड़े

रविवार को जब भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में अपनेअपने अभियान की शुरुआत करेंगी तो एक लड़ाई विराट कोहली की बैटिंग और पाकिस्तान की बॉलिंग में भी देखने को मिलेगी.

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली Virat Kohli का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार है. फोटो साभार

विराट कोहली का यह रिकॉर्ड देखकर बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम भी उनसे थर्रा रही होगी.

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली पहली बार 2012 में खेले थे. यहां उनका सामना पाकिस्तान से भी हुआ था. विराट ने शानदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी.

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का कमाल का रिकॉर्ड यह है कि पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप में अब तक एक भी बार विराट को आउट नहीं कर पाई है.

साल 2012 में विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में 61 बॉल में नाबाद 78 रन बनाकर भारत को उम्दा जीत दिलाई थी.

इसके बाद साल 2014 में इस टूर्नामेंट में दोनों देश ढाका में भिड़े. विराट ने यहां 32 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए और भारत को जीत दिला दी.

साल 2016 में कोलकाता में दोनों देश एक बार फिर आमनेसामने थे. विराट ने यहां भी 37 बॉल में नाबाद 55 रन बनाए और भारत को आसान जीत दिला दी.

पाकिस्तान वनडे या टी20 दोनों ही फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में भारत को कभी मात नहीं दे पाया है. उस पर अब विराट कोहली का हमेशा नाबाद रहना उसे और चिंता में डाल रहा होगा.

इस बार भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर, रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एकदूसरे के खिलाफ भिड़कर अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेंगी.

About Admin

Check Also

बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज किया यह कारनामा

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने कप्तान के तौर पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.