क्रिकेटर युवराज सिंह अरेस्ट, युजवेंद्र चहल के खिलाफ की थी जातिगत टिप्‍पणी

सोशल मीडिया (Social Media) पर अनुसूचित जाति के खिला’फ टि’प्पणी करने के मामले में हांसी पु’लिस (Hansi Police) ने शनिवार को क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को गि’रफ्तार कर लिया. ये गि’रफ्तारी 2020 के एक मा’मले में हुई, जिसके कुछ देर बाद ही युवराज को हाई कोर्ट के निर्देशानुसार औपचारिक बेल मिल गई.

अब युवराज सिंह के खिला’फ हांसी पु’लिस अदालत में चालान पेश करेगी. हांसी पुलिस के पीआरओ सुभाष कुमार ने बताया, ‘युवराज को कल गि’रफ्तार किया गया था, उन्‍हें तफ्तीश में शामिल करते हुए बयान भी दर्ज किए हैं, डीएसपी विनोद शंकर ने युवराज सिंह से पूछताछ की है.’

वीवीआईपी ट्रीटमेंट का आ’रोप

मामले के शिकायतकर्ता रजत कलसन के मुताबिक हांसी पुलिस ने युवराज को हिसार स्थित पु’लिस विभाग के गजेटेड ऑफिसर मैस में बैठाकर पूछताछ की तथा बाद में हाई कोर्ट के निर्देशानुसार औपचारिक जमा’नत पर छोड़ा गया. उन्‍होंने हरियाणा पु’लिस द्वारा पूरा वीआईपी ट्रीटमेंट देने के आ’रोप लगाए हैं.

चहल के खिला’फ की थी टिप्पणी

दरअसल,  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज पिछले साल लॉकडाउन के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव में बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने द’लि’तों के खिलाफ एक आप’त्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.

यह शब्द उन्होंने युजवेंद्र चहल को कहा था. जिसके बाद फैंस ने उनकी जमकर आलो’चना की थी. इसी के चलते द’लि’त ह्यू’मन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने पिछले साल 2 जून को मु’कदमा दर्ज कराकर, गि’रफ्तारी की मांग की थी.

युवराज के खिला’फ ये शिका’यत हिसार के हांसी शहर थाने में दर्ज कराई गई थी. उनके ऊपर आईपीसी की धारा 153, 153 A, 295, 505 के अलावा SC/ST एक्ट की धा’राएं लगाई गई हैं.

पहले मांग चुके हैं सार्वजनिक माफी

हालांकि मामला बढ़ने पर युवराज ने माफी भी मांगी थी. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं ये साफ करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति या लिंग के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करता हूं. मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं.

मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं. मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था. फिर भी, एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं पर खेद व्यक्त करता हूं. देश और देश के लोगों से मेरा प्यार हमेशा रहेगा.’

About Admin

Check Also

Michael B. Jordan Follows Suit, Scrubs Lori Harvey from His Instagram After Breakup

Micheal b jordan and lori harvey after breakup. Michael B. Jordan has scrubbed Lori Harvey …

Leave a Reply

Your email address will not be published.